3 AirNav रडारबॉक्स उपकरण जो आपको पता होने चाहिए

ऊपर की छवि: स्क्रीन पर प्रदर्शित विमान उपयोग और रूट हीटमैप

यदि आपने कभी इस बारे में सोचा है कि आज LAX हवाई अड्डे पर कितनी उड़ानें रिपोर्ट की गईं, या साउथवेस्ट एयरलाइंस के बेड़े के उपयोग के आँकड़े क्या थे? और मत देखो। हमारे पास जवाब हैं! यहां AirNav RadarBox में, हम कई ऐसी विशेषताएं विकसित करने के लिए वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं जो इन आंकड़ों को आपकी उंगलियों पर रखती हैं।

इस पोस्ट में, हम अपनी 3 विशिष्ट विशेषताओं पर प्रकाश डालते हैं - बेड़े का उपयोग, विमान का उपयोग, रूट हीटमैप - एयरलाइंस, हवाई अड्डों, हवाईअड्डा आंदोलनों के सभी आंकड़े:

  1. रूट हीटमैप (एयरलाइंस, हवाई अड्डे, विमान)
  2. विमान और बेड़े का उपयोग
  3. हवाई अड्डे की आवाजाही और एयरलाइन आँकड़े

1. रूट हीटमैप

AirNav RadarBox रूट हीटमैप शुष्क और नीरस मार्ग के आँकड़ों को सूचनात्मक विज़ुअलाइज़ेशन में परिवर्तित करता है। यह एक विशिष्ट मूल हवाई अड्डे से विभिन्न हवाई अड्डों या शहरों के लिए उड़ानों की आवृत्ति प्रदर्शित करता है। इस तरह, हम हवाई अड्डों के लिए रूट हीटमैप और दुनिया भर में विमान और एयरलाइंस के लिए रूट हीट मैप भी प्रदान करते हैं।

ऊपर की छवि: लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रूट हीटमैप

ऊपर हमारे पास लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रूट हीटमैप है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है। हम देख सकते हैं कि अधिकांश गंतव्य (इनबाउंड और आउटबाउंड उड़ानें) यूएसए में हैं।

2. विमान उपयोग और बेड़े के उपयोग के आँकड़े

विमान का उपयोग राडारबॉक्स का एक आकर्षक और मूल्यवान उपकरण है, क्योंकि यह एयरलाइन के बेड़े को तोड़ता है और आपको निम्नलिखित दिखाता है:

  1. औसत उड़ान अवधि।
  2. प्रति दिन उड़ानों की औसत संख्या।
  3. प्रति दिन औसत उड़ान घंटे।

ऊपर की छवि: नासा (SOFIA) बोइंग 747SP-21 उपयोग के आँकड़े AirNav RadarBox द्वारा प्रदान किए गए

हमारे डेटा के अनुसार, बोइंग 747SP-21, पंजीकृत N747NA, SOFIA, NASA की फ्लाइंग टेलिस्कोप, उदाहरण के लिए, 12 महीनों में कुल 714 घंटे और मासिक औसत 59.5 घंटे की उड़ान भरी।

विमान उपयोग के अलावा, हम प्रत्येक एयरलाइन के लिए बेड़े के उपयोग के आँकड़े भी प्रदान करते हैं, जहाँ आप किसी विशिष्ट एयरलाइन द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले विमान या विमान मॉडल पा सकते हैं।

ऊपर की छवि: AirNav RadarBox . द्वारा उपलब्ध कराए गए साउथवेस्ट एयरलाइंस फ्लीट यूटिलाइजेशन स्टैटिस्टिक्स

3. हवाई अड्डों की आवाजाही और सांख्यिकी

हम दुनिया भर के सभी हवाई अड्डों के लिए आवाजाही के आंकड़े भी प्रदान करते हैं। जैसा कि हम ग्राफ में देख सकते हैं, लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने 57.60% की वृद्धि दर्ज की है। उदाहरण के लिए, सोमवार 28 नवंबर को कैलिफोर्निया स्थित हवाई अड्डे पर 1,691 उड़ानें पंजीकृत की गईं। आम तौर पर, यह डेटा हवाई अड्डे के पेज पर उपलब्ध होता है या RadarBox.com/statistics पर पाया जा सकता है।

ऊपर की छवि: लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आंदोलन सांख्यिकी

हम अपने उपयोगकर्ताओं को संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, चीन और अन्य देशों और क्षेत्रों के लिए प्रत्येक एयरलाइन, हवाई अड्डे, विमान के प्रकार, निर्माता, देश और आंकड़ों के लिए व्यक्तिगत उड़ान आंकड़े भी प्रदान करते हैं।

ऊपर की छवि: दक्षिण पश्चिम एयरलाइंस के लिए वाणिज्यिक उड़ान सांख्यिकी

AirNav RadarBox के आंकड़ों के अनुसार, साउथवेस्ट एयरलाइंस 80% की तेजी से वृद्धि का अनुभव कर रही है, जो एक स्पष्ट वसूली और उड़ानों की उच्च मांग को प्रदर्शित करता है। आकर्षक डेटा, है ना? निर्णय लेने और विश्लेषण के लिए विश्वसनीय डेटा की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए ये डेटा और टूल अनिवार्य हैं। AirNav पर हम 14 अलग-अलग डेटा स्रोतों से अपने डेटा की वफादारी सुनिश्चित करते हैं।

क्या आपके कोई प्रश्न हैं, या आप हमारे उड़ान डेटा और ट्रैकिंग समाधानों के बारे में जानने के लिए हमसे चैट करना चाहेंगे? कृपया हमें ईमेल करें: [email protected] या अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उड़ान और ट्रैकिंग और डेटा समाधान पर चर्चा करने के लिए हमें 1-800-401-2474 पर कॉल करें।

अगला पढ़ें...

क्या आपने विज्ञापन रहित जाने का विचार किया है?

विज्ञापन ब्लॉकर अक्षम करें या एक प्लान की सदस्यता लें ताकि आप रेडारबॉक्स का विज्ञापन के बिना उपयोग कर सकें। पहले से सदस्य? लॉग इन करें

सदस्यता लें

आपको RadarBox की वेबसाइट में लैंड करने की क्लीयरेंस दे दी गई है। हमारी सेवाओं का उपयोग जारी रखकर आप हमारी निजता नीति से अपनी सहमति व्यक्त करते हैं।

छिपाएँ